Sunday 4 July 2021

INVITATION VIRTUAL (online) MEETING आमन्त्रण सीखें

INVITATION SCRIPT आमंत्रण करने का कुछ स्क्रिप्ट 

(आपको ये स्क्रिप्ट के GUIDELINE को अलग अलग परिस्तिथि में फॉलो करना है और स्क्रिप्ट आपको लॉन्चिंग योर फ्यूचर किताब में मिलेगा, स्क्रिप्ट फॉलो करना स्मार्ट काम होता है, एक प्रोफेशनल तरीका है, स्क्रिप्ट फॉलो करने से इसका डुप्लीकेशन टीम में अच्छे तरिके से आएगा। आमंत्रण के कुछ उदहारण ।

A LIST करीबी दोस्तों और रिस्तेदारो में  फ़ोन कैसे करे :
1. हेल्लो रानी / राज  , मैं ....... बोल रही/ रहा हु, कैसी हो। परिवार में सब कुशल मंगल  तो है। 

आज शाम 9 बजे क्या कर रही/ रहे हो।
क्या आधा घण्टा समय मुझे दे सकती / सकते  हो। 

क्या ज़ूम एप्प तुम्हारे मोबाइल पर डाऊनलोड है।
क्या तुम आधे घण्टे के लिए मेरे ज़ूम लिंक पर आ सकती / सकते हो।

मैं 9 बजे तुम्हारा इंतजार करूंगी/ करूंगा।

बाय ...../ मेरी शुभकामनाएं।


2. हेल्लो रमेश, मैं ....... बोल रहा हु, कैसे हो। परिवार में सब कुशल मंगल  तो है। 
लॉक डाउन में  तुम्हारा काम  कैसा चल रहा है।
तुम इसके  समाधान के बारे में क्या सोच रहे हो। अतिरिक्त आय में दिलचस्पी रखते हो।

मैं तुमसे एक बहुत ही महत्पूर्ण बात, करना चाह रहा हूँ। 

मैं एक बहुत ही सक्सेसफुल ग्रुप के साथ जुड़ा हुँ, उनके संगत में मुझे भविष्य के लिए बहुत बड़ी सम्भावना नज़र आ रहा है।
मैं चाहता हु की आप एक बार इनका ऑनलाइन मीटिंग देख लो फिर अपनी राय बताना।
क्या ज़ूम एप्प तुम्हारे मोबाइल में डाउनलोड है। क्या मैं तुम्हे  आज शाम 7 बजे का ऑन लाइन मीटिंग का लिंक भेज दूं। 
शाम को 7 बजे मिलते है।

आपसे बात कर के मुझे बहुत अच्छा लगा। 
मैं आपका  इंतजार करूँगा ।

ठीक है, बाय बाय ।

3. A लिस्ट से सम्पर्क और इनविटेशन। विद्यार्थियों के लिए।

 हेल्लो रमेश, मैं ....... बोल रहा हु, कैसे हो। परिवार में सब कुशल मंगल  तो है। 

तुम्हारी पढ़ाई कैसी चल रही है। लॉक डाउन  का प्रभाव  तुम्हारे पढ़ाई पर किस प्रकार पड़ रहा है।

 मुझे तुमसे एक महत्तपूर्ण बात करनी है। ...
मुझे मैं एक सक्सेसफुल ग्रुप से जुड़ने का अवसर मिला है। मुझे इसमे अपने भविष्य के लिए बहुत बड़ी सम्भावना नज़र आ रही है।
... और मैं तुम्हारी राय जानना चाहता हूँ।  
हम अपना एक अतिरिक्त आय घर बैठे ऑन लाइन मीटिंग से कर सकते है। 
एक बार इस ऑनलाइन मीटिंग को तुम देख लो, फिर अपनी राय बताना।
क्या तुम्हारे मोबाइल मैं ज़ूम एप्प डाउन लोड है। 
ठीक है तो क्या मैं तुम्हे 7 बजे का ज़ूम लिंक भेज दूं ...

ठीक है , 7 बजे मैं आपका इंतजार करूँगा ।

तुमसे से बात कर के मुझे बहुत अच्छा लगा। 

मेरी शुभकामनाये। 

C लिस्ट अपने डाउन लाइन के लिस्ट में फ़ोन कॉल कैसे करे। 

हेल्लो राधा, मैं ......  बोल रही हूँ।  आपने मुझे पहचाना। जी नहीं , आप  कौन। 
आप रानी  को  जान रही है न। 
जी, वो तो मेरे अच्छी  फ्रंड है।

जी वो मेरे भी अच्छे फ्रंड है।  हम दोनों की कॉमन फ्रंड है , हम दोनों के साझा मित्र है, रानी । 

 आपके बारे में हम लोग बात कर रहे थे।  दरअसल , रानी और मैं, लेडीज की एक बहुत ही सक्सेसफुल  ग्रुप से जुड़े हुई है, और कुछ  लोगो को पार्टनर के रूप में तलाश कर रहे है।

क्या आप घर बैठे ऑनलाइन हम लोगो की पार्टनर बनना चाहेगी।

कल दोपहर 3.30 बजे क्या कर रही है ।

क्या आप के मोबाइल पर ज़ूम एप्प डाऊनलोड है। प्ले स्टोर में जा कर zoom cloud meeting को डाऊनलोड कर ले।

आप को 3.30 बजे का लिंक मैं भेज दूंगी, पहले मेरे टीम के लीडर से परिचय कर लीजिए, उद्देश्य समझ लीजिए, फिर हम लोग और बात करेंगें।
मैं आपका 3.30 बजे इंतज़ार करूंगी |

बाय । 

मेरी शुभकामनाये। 


इन सवालों का जवाब लिख कर अपना नोट्स तैयार करे। 

1. लिखित स्क्रिप्ट पर ही  क्यों सम्पर्क करना ज़रूरी होता है। 
2. A लिस्ट का  इनविटेशन स्क्रिप्ट लिखे।
3. वर्चुअल मीटिंग से आप क्या समझते है। 
4.एमवे कम्पनी में दो बहुत बड़ा बदलाव कौन कौन सा है। 
5. हमे मेंटरशिप प्रोग्राम कहाँ से मिलता है। 
6. इनविटेशन का समापन हमे  किन वाक्यों से करना चाहिए। 
7. डाउन लाइन के लिस्ट को हम क्या कहते है। 
8. C लिस्ट का इनविटेशन  स्क्रिप्ट लिखे। 
9. लिंक भेजने संबंधित सवाल हम किस तरह कर सकते है। 
10. इनविटेशन के अंत में किस शब्द का उपयोग हमे अक्सर करना चाहिए। 

3 comments:

  1. Thank you dear. Build your team through these learnings. We have to lead a trained team, and create a massive, massive duplication.

    ReplyDelete