Tuesday 11 August 2020

Speech pattern for Platinum Leader

अपने upline को किस तरह प्रमोट करे ।

1.  थैंक यू मैडम, थैंक यू वेरी मच ।
हम लोग आपके बहुत आभारी है। आप जो कुछ भी हम लोगो के लिए सोचती है, करती है, उसके लिए हम दिल से आभार प्रकट करते है।
एक दिन मैं भी आप जैसा बन कर दिखाऊंगी। मेरी भी इसी तरह अपने ग्रुप की  ट्रेनिंग होगी। आपको एक दिन हम लोगो पर बहुत गर्व महसूस होगा।
हम लोग बहुत खुश और उत्साहित है, की आप हम लोगो के जीवन मे एक मेंटर के रूप में आये।
मैं ईश्वर को बहुत बहुत धन्यवाद देती हूं, की आप हम लोगो के ज़िंदगी मे एक मेंटर के रूप में आयी। 
हर दिन आपके संगत में मेरा विश्वास बढ़ रहा है।

Thank you sir, Thank you so much. We are blessed to have u in our life.
We are very grateful to you, for everything , you think and do for each one of us.

One day we will definitely become like you. I will also have a training for my team like you . You will feel proud of me and my team.

We are very very happy and excited to have you as a mentor in our life. 
We thank God and feel blessed to have u in our life as a Mentor.
Everyday we are growing our confidence in your association.

2. मैडम मैं कुछ बात करना चाहती हूं ।
मैं पूरे टीम से कुछ कहना चाहती हूं । सर मैडम आप लोगो ने जो जीवन मे संघर्ष किया। वो अनुभव हम लोगो के लिए एक सम्पदा है। 
हम लोग किस्मतवाले है जो वो अनुभव हम लोगो को आज मिल रहा है। मैं पूरे टीम के तरफ से आपसे वादा करती हूं, की हम सब आपके टीचिंग का पूरा पूरा लाभ लेंगे और एक दिन ब्रिट गैलेक्सी के बहुत बड़े लीडर बनेंगे।

मैं आपको वादा करती हूं, मेरे और मेरे टीम की तरफ से 6% का लीडरशीप कमीशन आपको 6 महीने के अंदर शुरू हो जाएगा।
मैडम हम लोग आपके इस टीचिंग और शिक्षा के लिए हमेशा ऋणी रहेंगे ।

Madam I want to share something.
I want to say to entire team,  the struggle Madam, sir have faced in their life, that experience is an asset of our life.
We are very fortunate and lucky that we are getting that experience for free. 
Madam , we promise you on behalf of my team, that we will take full benefit of your teaching and one day become the Brightest star in Brit Galaxy.

I promise u on behalf of my team, that you will be getting 6% leadership commission from our Team within 6 months.

Madam, we are very grateful and will always remain oblige for your teaching and Education.

अपने डाउन लाइन को किस तरह किसी काम के लिए हिम्मत और उत्साह दे।

सबसे पहले तो मैं ईश्वर को बहुत बहुत धन्यवाद देती हूं कि आप मेरे जीवन मे आये।
मैं ईश्वर का बहुत कृतज्ञ हूँ, की आप मेरे एम्वे परिवार का हिस्सा बने।
हम लोगो को ये रिश्ता जीवन भर निभाना है।

दूसरी चीज, दुनिया मे जितनी भी बड़ी चीज आप देख रहे है, उसकी शुरुआत शुरू में बहुत छोटी और मामूली ही होती है। 

एम्वे बिज़नेस में हरेक इंसान की शुरुआत, जीरो पिन से होती है। और धीरे धीरे वो 21% पहुँच जाता है।
एम्वे बिज़नेस में आगे बढ़ने का नियम है, एजुकेटिंग और एम्पावरिंग । यानी लोगो को बिल्ड करना। 
उन्हें प्रोडक्ट नॉलेज , ऑब्जेक्शन हैंडलिंग स्किल, गोल सेटिंग स्किल, सॉफ्ट स्किल, एसटीपी करना, हेल्थ प्लान से परिचित कराना। 
दुसरो को सीखाना, मतलब दुसरो को एम्पावर करना।
दुसरो को एम्पावर करने से पहले खुद को एम्पावर करना होगा।
0% से 21% की यात्रा हम इस तरह एम्पावर करके प्राप्त कर सकते है।  
दूसरी बात, आपके और आपके लक्ष्य के बीच का गैप होता है, उसे अनुशासन कहते है। 
रोज का अनुसाशन क्या हमने अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए तय किया है।
सीडी सुनना, उसका नोट्स लेना हमारा रोज का अनुसाशन होना चाहिए। कम से कम 5 फ़ोन कॉल अपने डाउन लाइन के लिस्ट में करना हमारी रोज की आदत होनी चाहिए।
फॉलो अप करना और एसटीपी करना हमारे रोज का अनुशासन होना चाहिए।
गोल रख कर काम करना हमारी आदत होनी चाहिए। टीम में गोल रख कर काम करने की शिक्षा देने से पहले, खुद हमे गोल रख कर काम करने की आदत बनानी होगी।

क्या तुमने गोल पूछने का अधिकार मुझे दिया है। किसी न किसी को ये अधिकार आपको देना ही होगा, बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए।

नए लोगो को एम्वे बिज़नेस का विश्वास किंस तरह ट्रांसफर करें ।

सबसे पहले तो मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं, की आज हम लोग डिजिटल प्लेटफार्म पर बात कर रहे है।

कल्पना कीजिये की अपने काम के साथ, पार्ट टाइम में, घर को आफिस बना कर, डिजिटल प्लेटफार्म से अपने सपने की सफर कर सकते है। 
ऐसा बिज़नेस, जो स्कूल कॉलेज में पढ़ाया जा रहा है।
ऐसा बिज़नेस जहाँ आपको मेंटरशिप प्रोग्राम उपलब्ध हो, साथ मे एक मेंटर भी उपलब्ध हो।
ऐसा बिज़नेस जहाँ आपके समय और पैसे का चक्रवृद्धि विकास मिलता हो।
दुनिया मे ऐसा कोई भी काम नही है, जिसमे चक्रवृद्धि विकास मिलता हो। इसलिए हर क्षेत्र के सफल लोग डायरेक्ट सेल्लिंग इंडस्ट्री में काम करते हुए नज़र आते है।

Let me thank God, for our association today on the digital platform.
Can u Imagine a business opportunity which u can build part time, making your home as your office and continue ur success journey.
A business opportunity, that has become the part of school and colleges.
A business opportunity where u get a mentorship program and a mentor.
You get compounding Result of your time and money.
You will not find a single place of work where you will get compounding result of your time and money. And for this reason, you will find the successful people of every field building their career are engaged in Direct selling industry.
The compounding result is very very unique and special in Direct Selling industry.




 


No comments:

Post a Comment